You are here
Home > Life Style > Important Notice about Corona Virus#LockDown

Important Notice about Corona Virus#LockDown

नमस्कार दोस्तों !!!! आज हम बहुत ही गंभीर टॉपिक पर बात करेंगे जो आप सब लोग जानते हैं। जी हाँ हम लोग बात कर रहे हैं इस सदी की सबसे बड़ी महामारी Corona Virus की। जैसा की आप सब लोग जानते हैं, की ये बीमारी China से Start होते हुई पूरे विश्व भर में फ़ैल चुकी हैं । कई बड़े नेता अभिनेता इस बीमारी का शिकार हो चुके हैं। भाइयो ये बीमारी बहुत गंभीर रूप ले चुकी हैं । लेकिन हम लोग इस बिलकुल भी सीरियस नहीं ले रहे हैं।

World Map infected by Corona
World Map status infected by Corona/ Image Source – google

Corona Virus से Italy में तबाही का मंजर

इटली की मेडिकल व्यवस्था हमारे से कही उपर हैं। फिर भी उस देश की हालत बहुत ख़राब हो चुकी हैं। इटली में इस समय 86,498 कोरोना के पेशेंट हैं। और 9,134
लोग मर चुके हैं इस भीषण महामारी से। इटली की Economy पर भी उसका बहुत गहरा असर पड़ा हैं। अगर आप लोग भी ऐसी ही स्तिथि हमारे देश की करना चाहते हैं। तब आप भी देश के गद्दार से कम नहीं हैं।

CoVid-19 ने America को भी नहीं बक्शा हैं।

अकेले America प्रान्त में 104,671 केसेस हैं। रोज नए पेशेंट इन्फेक्ट हो रहे हैं। रोज कोई न कोई मौत हो रही हैं, अब तक अमेरिका में 1716 लोग मर चुके हैं । और अमेरिका की भी Medical Facilities हमसे बहुत उपर हैं।

जैसा की मैंने आपको उपर बताया की इन दोनों देशो की मेडिकल व्यवस्थाएं हमारे देश से कही ज्यादा ऊपर हैं । फिर भी ये देश इस बीमारी का हल नहीं निकाल पाए हैं। और अभी भी इस बीमारी से जूझ रहे हैं ।

मैं मेरा आपको एक किस्सा सुनाता हूँ। मैं पेट्रोल भराने गया तो पेट्रोल भरने वाले ने मास्क नहीं पहना था और ना ही ग्लव्स पहने हुए थे। मैंने उस सज्जन से बोला की भैया आप रोज हजारो लोगो से मिलते हो। उनसे रुपए लेते हो, तो आपको तो पहले पहनना चाइये ये मास्क। उस सज्जन ने उतर दिया की हमे कुछ नहीं होगा तो मैंने बोलै की अगर आपसे किसी और को हो गया तो उनको तो बहुत कुछ हो जायेगा।
भाइयो ये हमारी भ्रांतिया हैं की हमे कुछ नहीं होगा, ये जिस दिन हो गया , उस दिन बहुत कुछ हो जायेगा और आप इस समाज के लिए एक अभिशाप होंगे जो मानवता को खतरे में दाल सकते हैं ।

हमारे Prime Minister महोदय ने २१ दिन का लॉक डाउन घोषित किया हैं। वो बहुत सोच समझ कर ही किया हैं। उनके पास बहुत बड़े बड़े सलाहकार बठते हैं। इस लिए ये हमारी ही भलाई के लिए हैं। आप अपने परिवार के साथ रहे और सबको को सुरक्षित रखे। वो भी जानते की लॉक डाउन बहुत जरुरी अन्यथा ये मानव जाती को संकट में ला सकता हैं ।

L – Lesson
o – of
C – Corona Virus –
K – Keep
D – Distancing
O – Other
W – Wise
N – No One Left
on Earth

[Lesson of Corona Virus – Keep Distancing Otherwise No One Left on Earth]

कुछ जरुरी बातो का ज्ञान रखे :-

(1) Don’t Scientist and doctor.

किसी को भी अपने मन से और कही सुनी बातों से सलाह मत दे। किसी भी whats app पर आयी बातों का विश्वास ना करे । क्योंकी सरकार कोई भी ऐसे मैसेज नहीं कर रही हैं । हमारे पास बहुत अच्छे और Intelligent और Scientist हैं। और हमारे पास क्या पूरी दुनिया के पास हैं और अगर इस वायरस का इलाज इतना आसान होता तो क्या ये बीमारी इतनी फैलती , नहीं । तो कृपया करके अपने नुस्खे अपने पास रखे ।

(2) Respect to Doctors and medical staff, Police and other staff

Corona Patient treated by Doctors
Corona Patient Treated By Doctors/ Image Source – the week

हमे उन सभी डॉक्टर्स का धन्यवाद करना चाइये जो इस विकत समस्या में हमारे लिए दिन रात खड़े हैं , और खुदकी जान की बाजी लगाकर इन्फेक्टेड लोगो का इलाज कर रहे हैं ।
हमें उनसभी पुलिस कर्मचारियों, अन्य सरकारी कर्मचारियों जो भी इस मुहीम में भागीदार हैं उनसभी का धन्यवाद करना चाइये और उनके लिए प्राथना करनी चाइये ।

(3) Don’t Spread Wrong Messages

आप अगर कोई भी गलत मैसेज आगे फॉरवर्ड करते हैं , चाहे वो इस बीमारी की हास्य से लेकर हो या गलत इनफार्मेशन से लेकर। हमें ये संकल्प लेना हैं की हम इससे कोई मैसेज आगे फॉरवर्ड नहीं करेंगे

भाइयो सच में कोरोना एक ऐसी वैश्विक आपदा हैं जो पूरी संपूर्ण मानव जाती के लिए खतरा हैं। जिसको भी ये हुआ हैं वो बताते हुए डरता हैं इस बीमारी के बारे में भी। मैं आप लोगो को एक वीडियो दिखा रहा हु एक छोटी बच्ची का जो कोरोना से ग्रषित हैं और उसके माँ बाप भी उसकी मदद नही कर पा रहे हैं ।

In India Total Case by 28 March – 873 cases out of which 19 death registered

दोस्तों ये देख कर रूह काँप जाती हैं । की अगर ये सच में हमारे किसी सदस्य को हो गया तो क्या होगा। प्लीज आपसे दरख्वास्त हैं की घर के अंदर रहे और स्वस्थ रहे।

Leave a Reply

DMCA.com Protection Status
Top