You are here
Home > Rajasthan > Economy > उत्तर पश्चिम रेलवे के तीन कर्मचारी सम्मानित

उत्तर पश्चिम रेलवे के तीन कर्मचारी सम्मानित

जयपुर – उत्तर पश्चिम रेलवे ने संरक्षा के लिये उत्कृष्ट कार्य करने के लिये 3 कर्मचारियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया है। उत्तर पश्चिम रेलवे के महाप्रबंधक विजय शर्मा, महाप्रबंधक ने विभागाध्यक्षों तथा मण्डल रेल प्रबंधको के साथ आज रिव्यू मीटिंग की। रिव्यू मीटिंग के बाद पुरस्कार भी प्रदान किये गये।  

उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी लेफ्टिनेंट शशि किरण के अनुसार विजय शर्मा, महाप्रबंधक, उत्तर पश्चिम रेलवे ने कहा कि निर्माण परियोजनाओं को पूरा करने के लिये निर्धारित डेड लाइन पर चर्चा कर सभी कार्यो को निश्चित समय में पूरा किया जाना चाहिये।

विजय शर्मा ने अधिकारियों को लोडिंग बढाने के लिये भी दिशा-निर्देश प्रदान किये और कहा कि उत्तर पश्चिम रेलवे को लोडिंग के नये क्षेत्रों पर कार्य करना चाहिये तथा लोडिंग करने वाले नये ग्राहकों को रेलवे की योजनाओं तथा स्कीमस् की जानकारी प्रदान कर रेलवे के सुगम, किफायती व पर्यावरण अनुकूल परिवहन से जोडने का प्रयास करना है। 

रिव्यू मीटिंग में विजय शर्मा, महाप्रबंधक – उत्तर पश्चिम रेलवे ने संरक्षा के लिये उत्कृष्ट कार्य करने के लिये 3 कर्मचारियों को पुरस्कार प्रदान कर सम्मानित किया। इनमें कुलदीप, पोइन्ट मैन – खरवा स्टेशन ने ड्यूटी के दौरान मालगाडी के वैगन के व्हील में आग की चिंगारी निकलते देख हॉट एक्सेल की सही समय पर सूचना प्रदान की थी। नरेन्द्र, पोइन्ट मैन – करजोडा स्टेशन ने मालगाडी के व्हील में स्पार्क होते देखकर स्टेशन मास्टर को सूचित किया तथा अगले स्टेशन पर उस कोच को अलग किया गया। कमरूद्दीन, पोइन्ट मैन – एलसी न. 140 पीपाड रोड स्टेशन ने मालगाडी में हैंगिग पार्ट देखकर लाल सिग्नल देकर रूकवाया व गार्ड की मदद से उसको ठीक करने का कार्य किया। इसके अतिरिक्त बांदीकुई की टीम को मालगाडी के वैगन में एलपीजी लीकेज की पहचान कर अटेंड करने के लिये पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

Leave a Reply

Top