You are here
Home > Rajasthan > Politics > गैस के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी के विरोध में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

गैस के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी के विरोध में युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

जयपुर – केंद्र सरकार द्वारा सीएनजी, पीएनजी और एलपीजी गैस के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी के विरुद्ध प्रदेश युवा कांग्रेस की प्रभारी डॉ० पलक वर्मा एवं प्रदेशाध्यक्ष  गणेश घोगरा के निर्देशानुसार युवा कांग्रेस ने प्रदेश के सभी 33 जिलों में प्रदर्शन किया।

जयपुर में युवा कांग्रेस  का यह कार्यक्रम कलेक्ट्रेट सर्किल पर आयोजित हुआ। प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष एवं डूंगरपुर विधायक  गणेश घोगरा ने बताया की केंद्र सरकार एलपीजी के दामों में बेतहाशा वृद्धि कर रही है। 1 जुलाई 2020 को जयपुर में जहां एलपीजी सिलेंडर 594.5 रुपए में मिल रहा था महज 13 महीने में ही उसकी कीमत में 294 रुपए की वृद्धि हुई है, इस तरह की वृद्धि का सीधा असर आम परिवार पर पड़ रहा है। पहले नोटबन्दी फिर जीएसटी और अब कोरोना में अपनी बचत गवा चुकी जनत के हितों पर मोदी सरकार का यह कुठारघात है।

वहीं युवा कांग्रेस के संगठन महासचिव आयुष भारद्वाज ने बताया की महंगाई को मुद्दा बना सरकार में आई भाजपा ने  डायरेक्ट बेनेफिट ट्रैन्स्फर (डीबीटी) के नाम पर जनता को बेवकूफ बना गुपचुप तरीके से गैस सिलेंडर पर सब्सिडी हटा दी। जिस एलपीजी सिलिन्डर की कीमत यूपीए सरकार के समय ₹414 थी, मोदी सरकार ने उसे दोगुनी कर ₹863.50 पर पहुंचा दिया। ऐसे में आम परिवारों के जीवन व्यापन करना मुश्किल हो गया है।

जयपुर में आयोजित कार्यक्रम में युवा कांग्रेस उपाध्यक्ष  सतवीर आलोरिया, सु संजीता सिहाग, युवा कांग्रेस महासचिव  दुष्यंत चुंडावत,  गुरविंदर सिंह,  जगमोहन मीणा, पूजा वर्मा, सु महिमा चौधरी, सचिव  राहुल खान,  कमलेश कुमार, ग्रामीण जिलाध्यक्ष  बंशीधर सैनी, युवा कांग्रेस शहर जिलाध्यक्ष  सुनील सिंघानिया,  सुरेश कुमावत,  छगन कुलदीप,  टीपू सुल्तान,  राजू यादव,  साबिर कुरेशी,  मुनव्वर अहमद सहित कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Top