You are here
Home > Rajasthan > Crime > झुंझुनू में सेना भर्ती के नाम पर ठगी करने के आरोप में दो गिरफ्तार

झुंझुनू में सेना भर्ती के नाम पर ठगी करने के आरोप में दो गिरफ्तार

झुंझुनू – सेना में भर्ती के नाम पर ठगी करने के मामले में नवलगढ़ पुलिस ने अंतर्राज्यीय गिरोह के दो लोगों को गिरफ्तार किया है । दोनों आरोपी किरणपाल उर्फ किरण सिंह व सौरभ श्रीवास्तव को दिल्ली एनसीआर से गिरफ्तार किया है ।

झुंझुनू जिले के पुलिस थाना नवलगढ़ में थानाक्षेत्र के नवलडी गांव के निवासी विकास कुमार जाट ने रिपोर्ट पेश की कि कि यूपी के एक व्यक्ति किरण के द्वारा उसको रांची में सेना में भर्ती करवाये जाने का विश्वास दिलाया गया । उसके विश्वास में आकर विकास अपने पांच मित्रों अनिल , रविन्द्र , मनोज , आनन्द , रविन्द्र पुत्र अमीचंद के साथ मार्च में उसके बताये अनुसार संपर्क किया और उसे अलग – अलग माध्यम से 28-29 लाख रूपए उसके बताये अनुसार दे दिए। उसके बाद में उसने एडमिट कार्ड और अपाइंटमेंट लेटर उपलब्ध करवाये परन्तु नौकरी नहीं लगवाई और नौकरी लगाने के नाम पर धोखाधड़ी की।

झुंझुनू पुलिस ने मामला दर्ज कर अनुसंधान उपनिरीक्षक कंचन के जिम्मे करते हुए ठगों की गिरफ्तारी के लिये थानाधिकारी सुनील शर्मा के द्वारा तत्काल ही टीम का गठन किया जाकर टीम को दिल्ली एनसीआर की ओर उपलब्ध सुराग के आधार पर रवाना किया गया । उक्त टीम के द्वारा तकनीकी आधार पर अनुसंधान करने के बाद सौरभ श्रीवास्तव निवासी शिव विहार , दिल्ली को 2 सितम्बर को गिरफ्तार किया गया ।

उसे न्यायालय में पेश किया जाकर आठ दिन का पुलिस रिमाण्ड प्राप्त किया गया । इसके बाद में गठित टीम के द्वारा आगे अनुसंधान और कार्यवाही करते हुए दुबारा दिल्ली से एक और अन्य शातिर ठग किरण पाल उर्फ किरणसिंह निवासी औरंगपुर , मीरपुर यूपी को दिल्ली से दस्तयाब कर रविवार को गिरफ्तार किया गया । जिसे भी न्यायालय में पेश किया जाकर रिमांड प्राप्त किया जायेगा ।

Leave a Reply

Top