You are here
Home > Rajasthan > Crime > पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा – उदयपुर में फर्जी अभ्यर्थी को ब्लूटूथ से नकल करते धरा

पुलिस सब-इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा – उदयपुर में फर्जी अभ्यर्थी को ब्लूटूथ से नकल करते धरा

उदयपुर – उदयपुर जिले की थाना भूपालपुरा पुलिस ने सोमवार को आयोजित पुलिस उप निरीक्षक परीक्षा में दूसरे के स्थान पर बैठ कर परीक्षा दे रहे एक फर्जी अभ्यर्थी को गिरफ्तार किया है। शामली उत्तरप्रदेश निवासी गिरफ्तार अभियुक्‍त अमित उर्फ सोनू बागपत निवासी असली अभ्‍यर्थी सौरभ के स्‍थान पर थाना क्षेत्र के रा.बा.उ.वि. भुपालपुरा में कान में छोटा ब्‍लूटूथ लगा तथा सिर के बाल कटवा नकली बालों की व्हिप लगाकर उसके नीचे एक इलेक्‍ट्रोनिक डिवाईस छिपाकर परीक्षा दे रहा था।  

उदयपुर एसपी राजीव पचार ने बताया कि इस इलेक्‍ट्रोनिक डिवाईस में दो सिम लगी हुई थी। किसी प्रश्‍न का उतर नहीं आने पर इलेक्‍ट्रोनिक डिवाईस व ब्‍लूटूथ के माध्‍यम से प्रश्‍न का उतर पूछकर हल किया जाता है। जिसने पूछताछ में पूर्व में सरकारी अध्यापक, इनकम टैक्स इंस्पेक्टर व बैंक पीओ होना बताया। साथ ही पहले भी फर्जी परीक्षार्थी बन परीक्षा देने के टीम मुकदमे दर्ज होना बताया।

उदयपुर पुलिस अधीक्षक डॉ पचार ने बताया कि सब इंस्पेक्टर भर्ती परीक्षा के दौरान राजकीय बालिका उच्‍च माध्यमिक विद्यालय भुपालपुरा की प्रिंसिपल प्रीति शर्मा ने निरीक्षण के दौरान एक अभ्यर्थी की हरकत सन्देह जनक दिखने पर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर एएसपी गोपाल स्वरूप मेवाड़ा व सीओ पूर्व राजीव जोशी के सुपरविजन में थानाधिकारी भूपालपुरा भवानी सिंह मय टीम के मौके पर पहुंचे।। आरोपित अमित कुमार करीब डेढ़ घण्टे से परीक्षा दे रहा था, जिसे गिरफ्तार कर लिया गया।

Leave a Reply

Top