You are here
Home > Rajasthan > Politics > मुजफ्फर नगर किसान महापंचायत के लिए राजस्थान के हजारों किसान करेंगे कूच

मुजफ्फर नगर किसान महापंचायत के लिए राजस्थान के हजारों किसान करेंगे कूच

जयपुर- भारतीय किसान यूनियन (टिकैट) ने 5 सितंबर को उत्तर प्रदेश के मुजफ्फर नगर में होने वाली किसान महापंचायत के लिए राजस्थान से किसानों की बड़े स्तर पर भागीदारी सुनिश्चित करने की रणनीति को अंतिम रूप दे दिया है।

इस संबंध में बीकेयू के प्रदेश अध्यक्ष राजाराम मील की अध्यक्षता में संगठन के सभी जिला अध्यक्षों, संगठन की पदाधिकारियों एवं अन्य किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ डिजिटल मीटिंग आयोजित हुई।

बीकेयू के प्रवक्ता प्रोफ़ेसर सी.बी.यादव ने बताया कि बैठक में प्रत्येक जिले की कार्यकारिणी को मुजफ्फर नगर की किसान महापंचायत में 1000 से अधिक किसानों की भागीदारी सुनिश्चित करने का लक्ष्य दिया गया था जिनका इस बैठक में जायजा लिया गया है। उन्होंने बताया कि यह किसान महापंचायत भविष्य के किसान आंदोलन एवं देश की राजनीति की दिशा तय करेगी।

प्रदेश के एक हिस्से के किसान पहले शाहजहांपुर बॉर्डर पर इकट्ठे होंगे तथा वहां से एक साथ मुजफ्फर नगर के लिए कूच करेंगे, वही एक अन्य दल दोसा मार्ग से होता हुआ सीधा मुजफ्फर नगर किसान महापंचायत में शरीक होगा। प्रदेश अध्यक्ष राजाराम मील ने बताया कि शाहजहांपुर टोल प्लाजा को विगत 5 दिनों से लगातार फ्री किया हुआ है तथा आने वाले दिनों में प्रदेश के अन्य टोल प्लाजा ओं को भी फ्री किया जाएगा।

आगामी 10 सितंबर को शाहजहांपुर खेड़ा बॉर्डर पर राजस्थान के किसानों का प्रदेश स्तरीय कन्वेंशन का आयोजन होगा एवं 25 सितंबर को संयुक्त किसान मोर्चा के आधार पर भारत बंद की घोषणा की गई है।

Leave a Reply

Top