You are here
Home > Rajasthan > Politics > वसुंधरा राजे ने किया जयपुर में ट्रेड लाइसेंस का विरोध

वसुंधरा राजे ने किया जयपुर में ट्रेड लाइसेंस का विरोध

जयपुर -पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुन्धरा राजे ने कहा है कि ट्रेड लाइसेंस व्यापारियों पर राज्य सरकार द्वारा थोपा जाने वाला वह ब्लैक टैक्स है। वसुंधरा राजे  ने आरोप लगाया कि छोटे व्यापारियों और रोज़ कमाकर खाने वाले दुकानदारों के लिए यह कदम किसी सज़ा से कम नहीं है। वसुंधरा राजे ने माँग की है कि जयपुर के क़रीब डेढ़ लाख व्यापारियों पर क़हर बनने वाले इस क़ानून को रोका जाना चाहिये।

वसुंधरा राजे ने जारी एक बयान में कहा कि व्यापारी पहले ही कोरोना के कारण आर्थिक संकट के दौर से गुजर रहे थे और अब जब उनकी मेहनत से उनका व्यापार कुछ हद तक पटरी पर आने लगा तो ट्रेड लाइसेंस वसूली का यह निर्णय ले लिया गया,जो व्यापारियों के लिए सरासर अन्याय है।

वसुंधरा राजे ने कहा कि नगर निगम का कार्यकाल पूरा होने के बाद जब राज्य सरकार ने निगम में प्रशासक नियुक्त किया था।तब राज्य सरकार ने प्रशासक से प्रस्ताव लेकर यह क़ानून बनाया था,जो आज व्यापारियों के लिए मुसीबत बन गया है।श्रीमती राजे ने कहा कि ट्रेड लाइसेंस के नाम पर व्यापारियों से वसूली का निर्णय रोजगार विरोधी है।इससे एक ओर मध्यमवर्गी व छोटे व्यापारियों की कमर टूटेगी,वहीं दूसरी तरफ़ रेहड़ी-ठेलों का कारोबार खत्म होने की स्थिति में आ जाएगा।

वसुंधरा राजे ने राज्य सरकार से माँग की है कि व्यापारियों का हित में इस कदम को लागू होने से रोके।

Leave a Reply

Top