You are here
Home > Rajasthan > Politics > सचिन पायलट के जन्मदिन पर लगाये जायेंगे दस लाख पेड़

सचिन पायलट के जन्मदिन पर लगाये जायेंगे दस लाख पेड़

जयपुर – सात सितम्बर को सचिन पायलट का 44वां जन्मदिन है। देश-प्रदेश में पायलट के जन्मदिन पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा हर साल सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता हैं जिससे आमजन को लाभ मिल सकें।

इसी क्रम में इस साल सचिन पायलट के जन्मदिन पर पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा विशाल वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारियां की जा रही है। पिछले साल कोरोना महामारी के समय में रक्त की मांग को देखते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा सचिन पायलट के जन्मदिन पर रक्तदान शिविरों का आयोजन किया गया था और पूरे प्रदेश में एक दिन में 45 हजार यूनिट से अधिक रक्त एकत्रित कर एक कीर्तिमान बनाया था।

कोरोना की दूसरी लहर में जिस प्रकार ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ी, उसको ध्यान में रखते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा इस साल सचिन पायलट के जन्मदिन से एक दिन पूर्व 6 सितम्बर, 2021 को प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 5 हजार पेड़ लगाने का निर्णय किया गया है।

सचिन पायलट समर्थको ने बडे स्तर पर वृक्षारोपण करने की तैयारियां प्रारम्भ कर दी है। कई स्थानों पर कार्यकर्ताओं ने पेड़ों के लिए गड्डें खोदने भी प्रारम्भ कर दिये हैं ताकि 6 सितम्बर को अधिक से अधिक पेड़ लगाये जा सकें।

कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा प्रदेश के 33 जिलों में लगभग सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन करने की तैयारी बढ़-चढ़कर की जा रही है। प्रदेशभर के युवाओं में सचिन पायलट के जन्मदिन को लेकर काफी उत्साह है।

इससे पहले वर्ष 2009 में डूंगरपुर जिले में 6 लाख पौधे लगाकर एक रिकॉर्ड बनाया गया था, अब सचिन पायलट के जन्मदिन पर कांग्रेस कार्यकर्ता एक दिन में राजस्थान में सर्वाधिक पेड़ लगाकर नया रिकॉर्ड बनायेंगे।

Leave a Reply

Top