You are here
Home > Rajasthan > Crime > हनुमानगढ़ जंक्शन पुलिस ने नकली करेंसी ले जाते दो युवकों को पकड़ा

हनुमानगढ़ जंक्शन पुलिस ने नकली करेंसी ले जाते दो युवकों को पकड़ा

हनुमानगढ़ – हनुमानगढ़ जंक्शन थाना पुलिस ने डीएसटी के सहयोग से गुरुवार को नकली भारतीय करेंसी बना सप्लाई करने निकले बाइक पर सवार दो युवकों को गिरफ्तार किया है। जिनके पास से 84 हजार 200 रुपये के नकली नोट बरामद किए गए।  प्रारम्भिक पूछताछ में इन्होंने रंगीन प्रिंटर से नकली नोट करेंसी बनाना स्वीकार किया है।

हनुमानगढ़ एसपी प्रीति जैन ने बताया की आईजी बीकानेर रेंज प्रफुल्ल कुमार के निर्देश पर जिले में अवैध गतिविधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत एएसपी राजेन्द्र मीणा व सीओ प्रशांत कौशिक के सुपरविजन में गुरुवार को थानाधिकारी नरेश गेरा व उनकी टीम ने डीएसटी के सहयोग से थाना इलाके में इस कार्रवाई को अंजाम दिया।

गश्त के दौरान मुखबिर से मिली सूचना पर थानाधिकारी नरेश गेरा के नेतृत्व में जंक्शन थाना पुलिस व डीएसटी ने ट्रांसपोर्ट नगर में एक बाईक पर सवार दो युवकों कुलदीप सिंह उर्फ ज्ञानी पुत्र कुलवन्त सिंह (22) निवासी अमरपुरा जालू खाट एवं शिवप्रकाश उर्फ शिवू पुत्र महावीर प्रसाद पूनिया (30) निवासी शाहपीनी थाना संगरिया को रोक तलाशी में 84 हजार 200 रूपये के नकली नोट बरामद किए।

मामले में अग्रिम अनुसंधान थानाधिकारी हनुमानगढ टाउन दिनेश सहारण द्वारा किया जा रहा है। पूछताछ पर नकली नोट रंगीन प्रिन्टर से बनाना स्वीकार किया है। गैंग के अन्य सदस्यों की तलाश जारी है। 

Leave a Reply

Top