You are here
Home > Technology > Microsoft ने अपने नए प्रोडक्ट Windows 10X का विकास बंद किया

Microsoft ने अपने नए प्रोडक्ट Windows 10X का विकास बंद किया

Microsoft ने साल 2019 में अपने इस प्रोजेक्ट की शुरुआत की थी, वह उसने एक इवेंट में इसका उल्लेख किया था। । भूतल डुओ और सरफेस नियो के साथ, पहले Windows 10 X

फ्लैगशिप, ऑपरेटिंग सिस्टम को Microsoft को एक नई दिशा में ले जाना था। Windows 10X के लिए कंपनी की मूल पिच दोहरे स्क्रीन उपकरणों के लिए अनुकूलित Windows का अधिक आधुनिक और हल्का संस्करण था। एक समय पर, इसे Chrome OS पर लेना था।

हालाँकि, देरी और सिंगल-स्क्रीन डिवाइस पर ध्यान केंद्रित करने के बाद, अब ऐसा लगता है कि Windows़ 10 एक्स को कभी भी दिन का प्रकाश नहीं दिखाई दे सकता है। पेट्री के अनुसार (द वर्ज के माध्यम से), Microsoft ने इस साल Windows 10X को जहाज नहीं किया। वास्तव में, यह “संभावना कभी नहीं” होगा। इसके बजाय, कंपनी ने कथित तौर पर OS के लिए विकसित कुछ विशेषताओं को Windows 10 में एकीकृत करने की योजना बनाई है। उन तत्वों में उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस और ऐप कंटेनर शामिल हो सकते हैं। Microsoft ने Windows 10X की स्थिति पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

निर्णय के पीछे तर्क के लिए, ऐसा लगता है कि अधिकांश लोगों ने Microsoft को Windows 10 एक्स की कोशिश करने का मौका दिया, जो कि कंपनी द्वारा विकसित की गई विशेषताओं को पसंद करती थी, लेकिन वे हर दिन उपयोग किए जाने वाले से पूरी तरह से अलग ऑपरेटिंग सिस्टम तक पहुंचने के बारे में उत्साहित नहीं थे। महामारी ने कंप्यूटिंग परिदृश्य को भी बदल दिया है। चिप की कमी के साथ भी, 2020 एक दशक में पीसी शिपमेंट के लिए सबसे अच्छा साल था, और इसकी सबसे हालिया कमाई कॉल के दौरान, Microsoft ने कहा कि जंगली में 1.3 बिलियन सक्रिय Windows 10 डिवाइस थे। यदि Windows 10 के सुव्यवस्थित संस्करण के लिए एक समय था, तो 2021 यह नहीं है।

Leave a Reply

Top