You are here
Home > Technology > Elon Musk का एक और कारनामा, जल्द ही DOGECOIN के साथ मिलकर बनाएंगे Satellite

Elon Musk का एक और कारनामा, जल्द ही DOGECOIN के साथ मिलकर बनाएंगे Satellite

Elon Musk ने इस शनिवार एक और कारनामा जारी रखा ।Cannadian Engineering Firm जियोमेट्रिक एनर्जी कॉर्पोरेशन ने 2022 की पहली तिमाही में चंद्रमा के लिए अपने DOGE-1 Cubesat को लॉन्च करने के लिए SpaceX के साथ एक सौदा किया है। जैसा कि नाम से ही स्पष्ट है, यह पूरी तरह से Dogecoin द्वारा वित्त पोषित है – क्रिप्टोक्यूरेंसी के साथ भुगतान किए गए पहले वाणिज्यिक लोनर पेलोड , जियोमेट्रिक एनर्जी ने कहा।

मिशन एक फाल्कन 9 रॉकेट पर सवार होगा। 88 पाउंड का क्यूबसैट कंपनी के अनुसार, कैमरों और सेंसर के संयोजन के माध्यम से “चंद्र-स्थानिक खुफिया” एकत्र करेगा। और हां, SpaceX लॉन्च के महत्व से पूरी तरह अवगत है। वाणिज्यिक बिक्री वीपी टॉम ओचिनेरो ने कहा कि मिशन पृथ्वी से परे क्रिप्टो की व्यवहार्यता को प्रदर्शित करेगा और “इंटरप्लैनेटरी कॉमर्स के लिए नींव” स्थापित करेगा।

भविष्य के चंद्र मिशन DogeCoin, जियोमेट्रिक एनर्जी को भी भरोसा करेंगे।

इसमें थोड़ा संदेह है कि दोनों पक्ष प्रचार का मौका देखते हैं – DOGE-1 एक बड़ी तकनीकी प्रवृत्ति है। यह संकेत देता है कि निजी स्पेसफ्लाइट कैसे बदल सकता है, हालांकि, और यह एक अनुस्मारक है कि SpaceX की चंद्रमा में रुचि सरकारी अनुबंधों और पर्यटन से परे है।

समय उपयुक्त है। घंटे पहले, SpaceX ने 10 वीं बार एक विशेष फाल्कन 9 रॉकेट को लॉन्च और लैंडिंग करके अपने आंतरिक रिकॉर्डों में से एक को तोड़ दिया – कंपनी में किसी भी बूस्टर का सबसे अधिक पुन: उपयोग। जबकि पुन: प्रयोज्य रॉकेट स्पष्ट रूप से इस बिंदु पर कंपनी में कुछ भी नया नहीं है, समाचार से पता चलता है कि इन जहाजों को रिटायर होने से पहले लंबे समय तक उपयोग में लाया जा सकता है।

Leave a Reply

Top