You are here
Home > Technology > SpaceX Starlink के प्रोजेक्ट को शुरू होने से पहले ही 500000 इंटरनेट के आर्डर मिले

SpaceX Starlink के प्रोजेक्ट को शुरू होने से पहले ही 500000 इंटरनेट के आर्डर मिले

Elon Musk के SpaceX के लिए ये वर्ष बहुत ही बेहतरीन हैं , और जाहिर तौर पर चीजें और  बेहतर हो रही हैं: मंगलवार को, कंपनी ने घोषणा की कि उसने अपनी सैटेलाइट इंटरनेट सेवा, StarLink

के लिए 500,000 ऑर्डर प्राप्त किए हैं।

SpaceX के परिचालन इंजीनियर Shiva Bhardwaj ने 26 वें StarLink मिशन के प्रसारण कार्यक्रम के दौरान कहा, “अभी तक, आधे मिलियन से अधिक लोगों ने ऑर्डर दिया है या StarLink के लिए डिपॉजिट जमा किया है।”

StarLink SpaceX का नियोजित Interconnected Internet Network है, जो पहले से ही हजारों सक्रिय उपग्रहों की सुविधा देता है – अंतरिक्ष उद्योग में एक नक्षत्र के रूप में जाना जाने वाला एक सरणी – जो ग्रह पर कहीं भी उपभोक्ताओं को उच्च गति के इंटरनेट देने के लिए एक साथ काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

दिसंबर 2020 में, StarLink ने बड़े पैमाने पर सरकारी अनुबंध जीता – $ 885 मिलियन की धुन पर – अण्डरग्राउन्ड को हाई-स्पीड इंटरनेट प्रदान करने के लिए, यूएसएक्स के अनुबंध के दो महीने बाद स्पेसलिंक ने StarLink के लिए सार्वजनिक बीटा कार्यक्रम शुरू किया था, $ 499 प्रति माह के शीर्ष पर प्रति माह $ 99 पर इंटरनेट सेवा की कीमत, जिसमें उपग्रहों से जुड़ने के लिए उपयोगकर्ता टर्मिनल और वाई-फाई राउटर शामिल हैं।

अपने वर्तमान स्वरूप में, StarLink पहले से ही दुनिया का सबसे बड़ा उपग्रह तारामंडल है, जिसमें 1,500 से अधिक StarLink उपग्रह वर्तमान में कक्षा में हैं।

खेल में पहले से ही आधे मिलियन से अधिक आदेशों की घोषणा के बावजूद, वे संख्याएं परिवर्तन के अधीन हैं; अभी तक, उन सभी आदेशों को अभी भी “पूरी तरह से वापसी योग्य है।” मंगलवार के एक ट्वीट में मस्क ने खुद स्वीकार किया कि प्रारंभिक बिक्री संख्या भी “शहरी क्षेत्रों में उपयोगकर्ताओं के उच्च घनत्व” द्वारा सीमित थी।

“सबसे अधिक संभावना है, सभी प्रारंभिक 500k सेवा प्राप्त करेंगे,” उन्होंने लिखा। “जब हम कई मिलियन उपयोगकर्ता रेंज में आते हैं तो एक चुनौती से अधिक है।”

Leave a Reply

Top